धर्मबिहार

इमारत शरिया के नायब नाजिम मौलाना सोहेल अहमद नदवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

कटक में नमाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से असामयिक निधन की खबर से शोक की लहड़

फुलवारी शरीफ। बिहार झारखंड उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत शरिया के नायब नाजिम (उप सचिव) मौलाना सोहेल अहमद नदवी का दिल का दौरा पड़ने से असामयिक निधन हो गया . इस खबर से बिहार झारखंड उड़ीसा राज्यों में इमारत शरिया और उनके समर्थकों पदाधिकारियों , इमारत शरिया से जुड़े स्टूडेंट्स कर्मचारियों एवं अन्य लोगों राजनीतिक सामाजिक हल्के में शोक की लहर दौड़ गई.इमारत शरिया से मिली जानकारी के अनुसार नायब नाजिम मौलाना सोहेल अहमद नदवी उड़ीसा के कटक दौरे पर थे जहां नमाज के दौरान ही दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.इमारत शरिया के दिवंगत नायब नाजिम के रूप में सेवा करने के अलावा, मौलाना सोहेल अहमद नदवी इमारत के शैक्षिणिक और कल्याण ट्रस्ट के महासचिव के साथ दारुल उलूम अल- इस्लामिया के सचिव एवं मौलाना सज्जाद मेमोरियल अस्पताल के सचिव के रूप में अपने यादगार सेवा के लिए याद किया जायेंगे .

इमारत शरिया के अमीर ए शरियत हजरत मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी समेत इमारत शरिया के तमाम लोगों ने गहरा शोक जताया है .दिवंगत मौलाना के असामयिक निधन को अमीर ए शरियत हजरत मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी ने देश की बड़ी त्रासदी करार दिया है. अमीर ए शरियत बिहार, ओडिशा और झारखंड हजरत मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी ने अपने शोक वक्तव्य में कहा कि मेरी गतिशील और सक्रिय टीम के सदस्य,इमारत शरिया के संरक्षकों में एक नायब नाजिम मौलाना सोहेल अहमद साहब के निधन से हम सभी मर्माहत है. इस दुखद समाचार पर हम सभी उनके परिवार और रिश्तेदारों के साथ दुख साझा करते हैं और ईश्वर से उनके परिवार के लिए धैर्य धारण की प्रार्थना की है

मौलाना सुहैल अहमद नदवी इमारत ए शरिया से 32 साल से जुड़े थे. उनकी उम्र 60 के क़रीब थी. रहने वाले चम्पारण के थे. मौलाना शिब्ली ने बताया कि उनका जनाज़ा पहले इमारत ए शरिया आयेगा. पहली नमाज़ ए जनाज़ा इमारत में अदा की जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button