बिहारराजनीति

बिहार के वरिष्ठ नेताओं को भाजपा ने किनारे कर दिया : श्रवण कुमार

पटना: जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार एवं लघु व जलसंसाधन मंत्री जयंत राज ने सभी जिलों से पहुंचे आम जनों की शिकायतों को सुनकर नियमसंगत निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कार्यक्रम के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए श्रवण कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशन में प्रति सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसके माध्यम जितने भी आवेदन हमें प्राप्त होते हैं उसके विधि सम्मत निष्पादन हेतु आवश्यक क़दम उठाए जाते हैं। अब तक यहां से बड़ी संख्या में लोगो की समस्याओं का निष्पादन भी हुआ है।
समस्तीपुर में थाना प्रभारी की अपराधियों द्वारा हत्या पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस निर्मम घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है, जो भी अपराधी इसमें संलिप्त है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सरकार पूरी सख्ती से मामले पर नजर बनाई हुई है, घटना को अंजाम देने वाले लोग जल्दी ही सलाखों के पीछे होंगे।
श्रवण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण से घबराहट, बौखलाहट, परेशानी और बेचौनी झलक रहा था। प्रधानमंत्री चाहे जितनी मर्जी बात बना ले मगर 2024 में देश की जनता उनकी नैया पार नहीं होने देगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि उनके बयानों को अधिक तवज्जो नहीं दिया जाना चाहिए, भारतीय जनता पार्टी में रविशंकर प्रसाद की कितनी अहमियत है यह बताने की भी आवश्यकता नहीं है। भाजपा ने उन्हें दूध में गिरी हुई मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया है। बिहार के अपने तमाम सीनियर नेताओं को भाजपा किनारे कर चुकी है।
मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि जहरीली शराब के मामलें में अब तक 72 लोगों के परिजनों को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जा चुका है। बाकी पड़े लंबित मामलों का निष्पादन अगले दो सप्ताह के भीतर संपन्न होने की पूरी संभावना है।
पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शराब की खरीद बिक्री में जो भी लोग संलिप्त पाए जाएंगे उनके साथ सरकार पूरी सख्ती से निपटेगी, चाहे वह कोई भी हो।
लघु एवं जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विपक्षी एकता को एकजुट करने में भूमिका निभाई है उसका असर अब दिखने लगा है और भाजपा इस बात से घबराई हुई है। घबराहट का ही प्रमाण है कि आनन फानन में भाजपा द्वारा एनडीए की बैठक बुलाई गई है। राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो का पहला चरण काफी सफ़ल रहा था। पूरे देश में इसका एक सकारात्मक संदेश गया था, अब दूसरे चरण की शुरुआत हुई है तो निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन को इसका फ़ायदा होगा।
जनसुनवाई कार्यक्रम में मुख्य सचेतक, बिहार विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ ‘‘गाँधी जी’’ एंव पार्टी मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार मौजूद थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button