बिहारराजनीति

नीतीश के रहते कानून का राज और विकास के एजेंडा से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता : नीरज

मोदी सरकार बार-बार नोट बदलती है, इस बार हमलोग नोट के साथ वोट भी बदल देंगे : ललन सर्राफ

पटना। मुजफ्फरपुर के आर.एस. होटल एंड रेसिडेंसी में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ। इसमें दोनों प्रकोष्ठों के मुजफ्फरपुर, वैशाली,सीतामढ़ी और शिवहर के पदाधिकारी शामिल हुए।

इस मौके पर विधानपार्षद सह प्रदेश जदयू के कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले 9 वर्षों के शासन में हमें छलने के अलावा कुछ नहीं किया। विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक है, लेकिन नहीं मिला। न ही कोई स्पेशल पैकेज हमें मिला। इन 9 वर्षों में बिहार के लिए केन्द्र सरकार ने एक मीटिंग तक नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने केवल बिहार की ही हकमारी नहीं की, बल्कि देश के करोड़ों युवाओं को भी ठगने का काम किया। वादे के मुताबिक केन्द्र सरकार को 9 वर्षों में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, लेकिन महज 7 लाख लोगों को ही नौकरी मिली। जीएसटी लागू करने से केवल प्रधानमंत्री के चहेते उद्योगपतियों को लाभ मिला, छोटे और मंझोले व्यापारियों का हाथ खाली ही रहा। एमएसपी नहीं बढ़ाए जाने से किसान भी परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि ये सरकार बार-बार नोट बदलती है, इस बार हमलोग वोट के साथ नोट भी बदल देंगे और हमारे नेता नीतीश कुमार ने जिस भाजपा-मुक्त भारत का बीड़ा उठाया है, उसे साकार करके दिखाएंगे।
विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के रहते कानून का राज और विकास के एजेंडा से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता। भाजपावाले बिहार में जंगलराज की बात करते हैं, जबकि यहाँ मंगलराज है। भाजपा से अलग होने के बाद बिहार में अपराध में कमी आई है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के ईमान और उनकी साख पर कोई ऊँगली नहीं उठा सकता। गठबंधन के सहयोगी भले बदले हों, लेकिन हमारा नेता नहीं बदला और न ही हमारा सात निश्चय बदला। उन्होंने कहा कि आज जो भगवान राम को ठीक से जानते तक नहीं, वे भी जय श्रीराम का नारा लगाते हैं। ऐसे लोग फर्जी हिन्दू हैं। नीतीश कुमार ने कब्रिस्तानों के साथ-साथ मंदिर, चर्च आदि की भी घेराबंदी कराई, जबकि किसी भाजपाशासित राज्य में मंदिरों की घेराबंदी नहीं हुई। विकास के नाम पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के राज में सैकड़ों मंदिर तोड़े गए। भाजपा के किसी सांसद-विधायक ने बाबा गरीबनाथ और बाबा हरिहरनाथ के विकास पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया।
जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 17 वर्षों के शासन में बिहार को नई पहचान दी है। हमें सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए उनके कार्यों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाना है और साथ ही भाजपा के फर्जीवाड़े की पोल खोलनी है।
जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद ने कहा कि हमें ‘‘हाटे बाजार-नीतीशे कुमार’’ अभियान के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का संदेश हर हाट-हर बाजार तक पहुँचाना है और व्यवसायियो को एकजुट करना है।
बता दें कि कि आज ही श्री ललन सर्राफ के नेतृत्व में मुजफ्फरपुर के मुख्य बाजार में ‘‘हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान’’ भी चलाया गया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक-एक दूकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा और साथ ही नुक्कड़ सभा भी की।
कार्यक्रम में जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद, प्रदेश सचिव गणेश कानू, प्रदेश पदाधिकारी संजय मालाकार, मुकेश जैन, अरविन्द निराला ‘सिन्दूरिया ‘मुजफ्फरपुर जिला जदयू अध्यक्ष रामबाबू सिंह कुशवाहा, जदयू नेता राम कलेवर प्रसाद, रितेश रंजन गुप्ता, शिशिर नीरज, सुरेश चन्द्र प्रसाद, अरुण कुमार सिंह, प्रो. संगीता सिंह, श्रीमती सविता जायसवाल, श्री जयनारायण महतो, राजीव मेहरोत्रा, कुमार अभिनव दीप, संतोष गुप्ता श्री अवधेश भगत, राजन कुन्द्रा, श्याम कुमार, नवल किशोर प्रसाद, शंभू पूर्वे, डॉ. महेन्द्र प्रसाद, ई. रंजीत कुमार, ई. रामबिष्णु, प्रो. अवधेश नायक, प्रो. चन्द्रभूषण सिंह, राम सिंह, श्री अजित निराला, मो. नौशाद सहित प्रदेश एवं प्रमंडल के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता धनजी प्रसाद ने की, जबकि संचालन डॉ.अमरदीप ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button