बिहार

देश के लिए श्रद्धेय अटल जी ने काफी अच्छा काम किया: नीतीश कुमार

कहा - बिहार में आपराधिक घटनाएं काफी कम है, आंकड़ा देखिए 

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दिल्ली से पटना वापस आने पर पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर से आंख का चेकअप कराने दिल्ली गये थे। डेढ़ दो साल पहले आंख का ऑपरेशन हुआ था, बीच-बीच में जाकर आंख का चेकअप कराना होता है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्य तिथि के अवसर पर कल दिल्ली में हमने उनकी समाधि स्थल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धेय अटल जी से हमलोगों का काफी पुराना संबंध रहा है। वे हमको काफी मानते थे। हमने संसद में कह दिया था कि देश का अगला प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ही बनेंगे। उसके बाद वे पूरे कार्यकाल के लिए देश का प्रधानमंत्री बने। देश के लिए श्रद्धेय अटल जी ने काफी अच्छा काम किया। उनके साथ अपने रिश्ते को हम कभी भूल नहीं सकते हैं। जब पहली बार मैंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उस समारोह में वे पटना आये थे ।

श्रद्धेय अटल जी के समय की एन०डी०ए० और अभी की एन०डी०ए० में फर्क के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एन०डी०ए० का गठन ही श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के समय में ही हुआ था। उस समय हमलोगों की पार्टी एन०डी०ए० में थी। वर्ष 1996 में हमलोग साथ आ गये थे लेकिन उस समय नामकरण नहीं हुआ था। वर्ष 1999 में एन०डी०ए० नामकरण किया गया। पहले एन०डी०ए० की मीटिंग हमेशा होती रहती थी लेकिन इधर एन०डी०ए० की कोई मीटिंग नहीं होती थी, जब हमलोग साथ में थे तब भी मीटिंग नहीं होती थी। अब जब विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का गठन हो गया है तो उनलोगों ने भी एन०डी०ए० की मीटिंग करनी शुरु की है। इससे पहले ये लोग एन०डी०ए० की मीटिंग नहीं करते थे। विपक्षी एकता की शुरुआत हमने पटना से कराई थी। विपक्षी दलों की हुई दो मीटिंग के बाद वे लोग परेशान हो गये हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात से संबंधित प्रश्न को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी बातचीत विपक्षी पार्टियों के नेताओं से होती रहती है। किसी नेता से बात करने हम दिल्ली नहीं गये थे। इसी महीने 31 अगस्त और 1 सितंबर को विपक्षी दलों की मुंबई में मीटिंग होनेवाली है। उस मीटिंग में शामिल होने हमलोग मुंबई जायेंगे ।

जदयू को लेकर श्री प्रशांत किशोर के बयान पर कहा कि हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं। कौन क्या बोलता है उससे हमें क्या लेना देना है। आप लोग जनता से पूछिये तब पता चलेगा।

बिहार में आपराधिक घटनाओं से संबंधित प्रश्न को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में आपराधिक घटनाएं काफी कम है। आपलोग आंकड़ा देखिए। कुछ लोग बिना मतलब के ऐसी बातें बोलते रहते हैं। उनलोगों ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है। एकतरफा खबरें मीडिया में आती रहती है। हमलोगों की बातें मीडिया में नहीं चलने दिया जाता है।

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तगड़ी लड़ाई होगी, बहुत अच्छा होगा। देश के हित में होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button