क्राइमबिहार

धरहरा में वन विभाग की टीम ने अवैध पत्थर लदे ट्रैक्टर को किया जप्त

लालमोहन महाराज, मुंगेर
मुंगेर जिले के धरहरा -जमालपुर मुख्य मार्ग पर लकड़ा पताल के समीप वन विभाग की टीम स्थानीय पुलिस के सहयोग से अवैध पत्थर माफियाओं के विरुद्ध छपेमारी अभियान चला कर एक अवैध पत्थर लदे ट्रैक्टर को जप्त कर लिया।हलांकि इस दौरान अंधेरे का लाभ उठा कर ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहा।
बताया जाता है कि मुंगेर प्रमंडल वन प्रक्षेत्र के डी एफ ओ गौरव ओझा को गुप्त सूचना मिली कि धरहरा ओडाबागीचा पहाड़ी से पत्थर माफिया अवैध पत्थर उत्खनन कर ट्रैक्टर पर लाद कर बेचने के लिए धरहरा की ओर जा रहा है।
सूचना मिलते ही धरहरा के वनों के क्षेत्र पदाधिकारी जंग बहादुर राम और धरहरा थानाध्यक्ष रोहित कुमार ने पुलिस टीम के साथ जमालपुर धरहरा मुख्य मार्ग की घेरा बंदी की।इस दौरान लकड़ा पताल के समीप दूर से ही पुलिस को देख कर अवैध पत्थर लदे ट्रैक्टर का चालक वाहन छोड़ कर भाग निकला।जिसके बाद वन विभाग की टीम ने वाहन को जप्त कर लिया और वन एवं पर्यावरण अधिनियम के तहत पत्थर माफिया पर प्राथमिकी दर्ज किया।आरोपी माफिया की गिरफ्तारी के लिए छपेमारी की जा रही है। वन विभाग की टीम व पुलिस के द्वारा हुई इस कारवाई से पत्थर माफियाओं में हड़कंप मच गया है ।वहीं जंग बहादुर राम ने बताया कि अवैध पत्थर उत्खनन करने वाले पत्थर माफिया पर लगाम लगाने के लिए निरंतर छापेमारी अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button