फिल्म

गायब होने वाली 32 हजार लड़कियों की कहानी है फिल्म ‘दि केरल स्टोरी’

मुंबई। एक समय था जब आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था। पूरी दुनिया को इस्लामिक राष्ट्र में तब्दील करने के लिए उसने अपना नेटवर्क चारो तरफ फैला रखा था। भारत के केरल जैसे राज्य में भी यह अपना पांव मजबूती से जमाने की कोशिश में लगा हुआ था। इस दौरान केरल जैसे तटवर्ती राज्य में इसकी सक्रियता कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी। यहां की लड़कियां इनके लिए सॉफ्ट टारगेट थी। अब इसी विषय पर प्रोड्यूसर विपुल अम्रुतलाल शाह डायरेक्टर सुदिप्तो सेन फिल्म ‘दि केरल स्टोरी ’ लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म 5 मई को रिलीज होगी।
इस फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया गया है और दावा किया जा रहा है कि केरल से 32 हजार लड़कियों को व्यवस्थित तरीके से गायब करके आईएसआईएस के नेटवर्क में डाला गया है। इनका धर्मपरिवर्तन किया गया है और इनका इस्तेमाल बच्चा पैदा करने की मशीन के तौर किया गया है। इनमें से अधिकतर लड़कियों को सीरिया जैसे मुल्कों में भेजा गया है।
प्रोड्यूसर विपुल अम्रुतलाल शाह और डायरेक्टर सुदिप्तो सेन का दावा है कि यह फिल्म पूरी तरह से सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में आईएसआईएस का शिकार हुई लड़कियों की सच्ची कहानी को बयां किया गया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका अदा शर्मा ने निभाई है।
इस फिल्म को लेकर पहले से ही हंगामा हो रहा है। केरल की राजनीति को देखते हुए इसे एक प्रोपगेंडा फिल्म करार दिया जा रहा है। इस फिल्म के आलोचकों का कहना है कि इस फिल्म के जरिये जानबूझ कर केरल की सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जबकि इस फिल्म के पक्ष में खड़ा लोगों का दावा है कि लड़कियों के लापता होने की घटनाएं केरल और कर्नाटक में व्यवस्थित तरीके से होती रही हैं और आज भी हो रही हैं।
इस फिल्म में अदा शर्मा केरल की एक युवती उन्नीकृष्ण की भूमिका निभा रही है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक जांच अधिकारी उसे पूछ रहा है कि आतंकी सगंठन को कब ज्वाइन किया है। इसके जवाब में वह कहती है कि यह जानने से पहले यह पूछिये कि क्यों ज्वाइन किया और कैसे ज्वाइन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button