बिहारराजनीति

‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत गिरिराज, सम्राट ने राजेंद्र स्मारक पर किया श्रमदान

राहुल फोटो सेशन चलाते हैं और उससे गरीबी दूर नहीं होती : गिरिराज

पटना । बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जदयू में मचे तनातनी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जदयू अब पार्टी नहीं गैंग है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब पार्टी नहीं गैंग चला रहे है। उस गैंग में विद्रोह हो चुका है। जदयू में जितने भी छोटे-मोटे नेता है उनका कोई महत्व राजनीति में अब नहीं रह गया है।

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की जयंती से एक दिन पूर्व रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रव्यापी ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत भाजपा अध्यक्ष कई नेताओं के साथ पटना के बांस घाट पहुंचे और वहां स्थित राजेंद्र स्मारक पर अपना श्रमदान दिया।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री गिरिराज सिंह ने भी वहां श्रमदान किया। इसके पश्चात सफाई कर्मियों का सम्मान एवं प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद जी की समाधि स्थल पर सफाई कर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता से बड़ा पुण्य का कार्य दूसरा नहीं।

इस मौके पर सम्राट चौधरी ने लोगों से स्वच्छता को सेवा मानकर इसके प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की अपील करते हुए कहा कि हम सब मिलकर एक स्वच्छ,स्वस्थ व स्वर्णिम भारत बनाएं।

सम्राट चौधरी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर भाजपा पूरे बिहार में स्वच्छता अभियान में सक्रिय होकर भाग ले रही है। पटना को साफ करने में भाजपा का एक – एक कार्यकर्ता जुटा हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे देश में कचरा साफ करने का कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री ने देश में करोड़ों शौचालय बनवाने का काम किया। बिहार में बक्सर से लेकर कहलगांव तक करीब सभी शहरों में सीवरेज प्लांट बनवाने की कल्पना की, जिससे गंगा में गंदगी नहीं जाए। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमारी संस्कृति साफ, स्वच्छ करने की रही है।

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने नगर निगमकर्मियों की हड़ताल के कारण पटना में लगे गंदगी के अंबार पर कहा कि सरकार को संज्ञान लेकर जितनी जल्दी हो निगमकर्मियों की हड़ताल को खत्म करानी चाहिए।

पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश एनडीए छोड़कर महागठबंधन में पीएम बनने ही गए, इसी का सपना दिखलाया गया था। लेकिन इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार तो दूर छोटे से टोला का संयोजक तक बनाने से भी इनकार कर दिया गया है।

इधर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राहुल गांधी कभी कुली के बीच, कभी ट्रक ड्राइवर के बीच जाकर फोटो सेशन चलाते हैं, इससे गरीबी दूर नहीं होती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबी देखी है,उसे झेला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button